Vegan Milk- plant based milk a best alternatives to dairy

शाकाहारी दूध के विकल्पों ने हाल के दिनों में बहुत लोकप्रियता हासिल की है क्योंकि कई लोग पारंपरिक पशु डेयरी उत्पादों के बजाय इन विकल्पों को अपना रहे हैं। शाकाहारी दूध मूल रूप से पौधों पर आधारित रस है जो पारंपरिक पशु दूध की बनावट, स्वाद और गुणों से मिलता जुलता है। इसका उपयोग कई उत्पाद बनाने के लिए भी किया जा सकता है। जबकि कुछ लोगों के लिए, इस बदलाव के पीछे का कारण क्रूरता है कि दूध निकालने की प्रक्रिया के दौरान जानवरों को गुजरना पड़ता है, शाकाहारी दूध के विकल्प भी उन लोगों के लिए बहुत मददगार हैं जो लैक्टोज-असहिष्णु या जानवरों के दूध से एलर्जी हैं। बहुत से लोग मानते हैं कि शाकाहारी दूध डेयरी उत्पादों के लिए एक स्वस्थ विकल्प है। Vegan Milk a best alternative of dairy product.

vegan milk
vegan milk

गाय-भैस के दूध के विकल्प के रूप में शुद्ध शाकाहारी दूध सोयाबीन से बना दूध ,नारियल से बना दूध ,मूंगफल्ली से बना दूध , बादाम से बना दूध , चावल से बना दूध, काजू से बना दूध आदि का चलन तेजी से बढ़ रहा है।
सोया दूध: सबसे पहले और सबसे लोकप्रिय शाकाहारी दूध विकल्प में से एक सोया दूध था, जिसे सोयाबीन के पौधे से निकाला गया था। यह औषधीय रूप से गाढ़ा है और प्रोटीन, पोटेशियम और आइसोफ्लेवोन्स का अच्छा स्रोत है। बादाम दूध: खपत के लिए बाजार में उपलब्ध एक और शाकाहारी दूध विकल्प बादाम का दूध है।

Types of Vegan Milk-
Almond Milk. Almond milk is one of the most popular dairy-free options and is incredibly versatile.

Soy Milk. Perhaps the most widely available vegan milk, soy milk is packed with protein—seven grams per cup! …

Rice Milk. …

Cashew Milk. …

Coconut Milk. …

Hemp Milk. …

Oat Milk. …

Flax Milk.

Success Mantra by Chanakya

Treading

#Famous Personality Quotes

"यहाँ पर गुलज़ार साहब की लिखी शायरी उपलब्ध है जिन्हे आप वन क्लिक में कॉपी करके अपना स्टेटस बना सकते है और दूसरो के साथ शेयर भी कर सकते है "

#Famous Personality Quotes

"Best Inspiring life changing quote by Chetan Bhagat Indian Author and Columnist"

#Corona Safety Blog

"Water or swimming does not transmit the COVID-19 virus"

#Sad Poetry Sad Hindi Urdu Poetry

"दुख-दर्द, प्रेम-अनुपस्थिति सभी के जीवन का अनकहा पहलू है, जिसे शब्दों में कह कर हल्का किया जा सकता है। विनोद 'शिखर' ने अपने शेर और ग़ज़लों में मन की पीड़ा को सरल तरीके से व्यक्त करने का प्रयास किया है। अच्छा लगे तो दूसरों के साथ शेयर करें।"

More Posts